कुछ तो बात है, तेरी फितरत मे ये दोस्त, वरणा तुझको याद करने की खता हम बार-बार न करते ! Hindi Best Shayri | Hindi Shayri | Dosti Shayri | Love Shayri

HINDI BEST SHAYARI COLLECTION

kuch to baat hai...
teri fitarat me ye dost;
varna tujh ko yaad karne
ki khta ham bar-bar na karte.!!

कुछ तो बात है...
तेरी फितरत मे ये दोस्त;
वरणा तुझको याद करने की खता
हम बार-बार न करते.!!

hindi shayri,best hindi shayri,shayri maro,dest shayris,shayri in 2021

Best Hindi Shayari 

अतीत को मेरे क्यों

भुलाना चाहती हूँ मै,

क्या सचमुच कोई 

गुनाह करती हूँ  मै,

परछाई को बेहतर,

बनाने की कोशिश मे, 

क्यों  गुंघट से चेहरा ही

ढकने लगती हूँ मै।


मेरी शक्ती का अंदाज,

नही मुझे  ही,

क्यों हर दम अबला,

बन जाती  हूँ मै?

तमन्ना है खुशहाल 

जीने की मेरी भी

हर एक को खुश 

देखना चाहती हूँ मै।


परवाह करे या 

ना करे कोई मेरी 

हर किसी की परवाह 

जरूर करती हूँ मै,

बदलते रहते है मौसम 

जीवन के मेरे 

फिर भी अरमान सारे 

जिंदा रखती हूँ मै।


खाकर ठोकरे अपनो से

डट कर खडी होती हूँ मै,

चाह जीने की जिंदा 

हमेशा रखती हूँ मै,

चाहे सहने पडे कष्ट 

मुझे कितने भी 

श्रद्धा भगवान पर  

अपार रखती हूँ मै।


जो भी होगा नसीब के 

भरोसे छोडती हूँ मै,

 न्याय पर उसके ही

निर्भर रहती हूँ मै,

चाहती हू बदलना 

तरीका जीने का 

क्यों वापीस लौट कर फिर

हार जाती हूँ मै।


सुधारणा चाहती हूँ 

हर उस शख्स को

हर रिश्ता बखुबी 

निभाना चाहती हूँ मै,

करते हुये  पालन मेरे

कर्तव्य का  हर दिन

अपने भविष्य के प्रती 

कहाँ सजग  रहती हूँ मै?


माना की झांसी की रानी

है आदर्श मेरा

धाडस मुझे  मिले 

कामना यही करती हूँ मै,

हर अन्याय के 

साथ लढते लढते फिर

 निर्भया बनकर अपनी ही 

क्यों बली चढा देती हूँ मै। 


@ विजय बिचेवार, पुणे

Post a Comment

0 Comments